Thursday, August 24, 2017

आज शाम से शुरू हो जाएंगे जियो फोन के रजिस्ट्रेशन, जानिए बड़ी बातें


21 जुलाई वह दिन था जब पूरा देश मोबाइल मार्किट में बड़े बदलाव की उम्मीद लगाए बैठा था। ऐसे में मुकेश अम्बानी ने जियो फोन को पेश कर लोगों की इस उम्मीद को पूरा कर दिया। कंपनी ने देश के उन 500 मिलियन लोगों को ध्यान में रखकर फीचर फोन पेश किया था, जो आज भी सिर्फ 'वॉयस कॉलिंग' के लिए मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं। अब देखना यह है की कंपनी का यह जियो फोन लोगों को 2G से 4G में स्विच कर पाएगा या नहीं।


खत्म हुआ 33 दिनों का इंतजार:
जो लोग बीते 33 दिनों से जियो फोन का इंतजार कर रहे थे, उनका इंतजार आज खत्म होने जा रहा है। यूजर्स 24 अगस्त यानि आज से इस फोन की बुकिंग कर सकते हैं। बुकिंग ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीकों से की जा सकती है।


किस तरह करें रजिस्ट्रेशन?
ऱजिस्ट्रेशन आज शाम 5 बजे से शुरू होंगे। रजिस्ट्रेशन MyJio app और Jio.com वेबसाइट से कराए जा सकते हैं। जिन लोगों के पास ऑनलाइन बुकिंग करने के लिए एप नहीं है, वे अपने नजदीकी स्टोर जाकर पता कर सकते हैं की वो रजिस्ट्रेशन लेना कब शुरू करेंगे। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस यहां जानें
किन डाक्यूमेंट्स की होगी जरुरत:
  • रिलायंस के रिटेल स्टोर पर पूछे जाने पर उन्होंने बताया की ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरह की बुकिंग्स के लिए आधार कार्ड की कॉपी की जरुरत होगी।
  • एक यूजर्स एक बार रजिस्ट्रेशन करने के लिए मान्य होगा।
  • अगर आप बल्क आर्डर करना चाहते हैं तो आपको अपनी कंपनी के नाम पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए आपको कंपनी का पैन और जीएसटीएन नंबर देना होगा ।
  • जो लोग जल्दी बुकिंग करा लेंगे, उन्हें 1 से 4 सितम्बर के बीच फोन मिल जाएगा।

सभी को नहीं मिल पाएगा रिलायंस का 4G फोन:
मुकेश अम्बानी ने जियो फोन को लॉन्च करते वक्त कहा था की 4G फीचर फोन की लाखों यूनिट्स एक हफ्ते में बिक्री के लिए उपलब्ध कराई जाएंगी। लेकिन हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुरू में जियो फोन की सप्लाई सीमित होगी। इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित एक खबर के अनुसार, रिटेलर्स को भी डिवाइज मिलना आसान नहीं होगा। जियोफोन रिटेलर ब्रोशर के अनुसार, हर रिटेलर 40 प्री-बुकिंग वाउचर्स ही खरीद पाएंगे। इतनी काम डिवाइसेज तो एक दिन के लिए भी काफी नहीं। इस वजह से जियो फोन खरीदारों को फोन के लिए लम्बा इंतजार करना पड़ सकता है।
Source By: http://www.jagran.com/technology/tech-news-jio-phone-bookings-online-offline-august-24-how-to-preorder-mobile-16589085.html?src=p1

No comments:

Post a Comment